Is it a record ? Is it world record in web development ?


Time of domain registration - 16:20:36 IST Date - 12/09/2007


Time of First Post - 16:32 IST Date - 12/09/2007




12 वर्षीय आयुष्मान शर्मा कक्षा-7 मदर्स प्राईड द्वारा सम्भवतया रिकार्ड कम समय में इंजीनियर्स डे की वेब साईट '' इंजीनियर्स डे डॉट इन्फो EngineersDay.Info '' का निर्माण किया इस वेब साईट का प्रथम संदेश का बटन दबाकर उद्धाटन साहित्यकार कवि संजीव कुमार ठाकुर ने एक सादे समारोह में किया गया ।
वेब मिडीया इंरटनेट द्वारा एक सादे समारोह में इंजीनियर्स डे ''15 सितम्बर 2007'' हेतु वेब साईट का निर्माण बालक आयुष्मान शर्मा 12 वर्ष के द्वारा किया गया है।

इस जन मुखी कार्य का उद्धाटन लेपटाप पर बटन दबाकर छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ कवि साहित्यकार एन. सी. एस. एस. के अध्यक्ष संजीव कुमार ठाकुर द्वारा किया गया। प्रदेश के समस्त अभियंताओं के लिए अपने किये गये कार्यो एवं उपलब्धियों को वेबसाईट में प्रविष्टि देने हेतु एक उत्तम वेब साईट का यह ज्वलन्त उदाहरण है। इसमें उपल्बिधियों एवं अपनी भवनाओं का विवरण लिखित, फोटो, आडियो और विडियो प्रारूप में कोई भी कहीं से भी इंटरनेट के द्वारा दर्ज करा सकते हैं। यह वेबसाईट वर्तमान में हिन्दी, छत्तीसगढ़ी और अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध है। भविष्य में अन्य भारतीय भाषाओं और विश्व की अनेकों भाषाओं में इसे उपलब्ध कराया जायेगा।

1 comment:

Anonymous said...

और कोई नहीं मिला, इस पवित्र बच्चे के साइट को उदघटन करने के लिए । फूड़ विभाग का सबसे जोट-तोड़ में माहिर और भस्ट कर्मचारी सके अलावा ।